Saturday, 10 March 2007

दिल्ली में चिट्ठाकार मिलन की सूचना

सभी चिट्ठाकारों का हार्दिक स्वागत है। इस ब्लॉग पर दुनिया भर में रहने वाले हिन्दी चिट्ठाकारों के बीच आपसी मिलन की सूचना और विवरण प्रस्तुत किए जाएंगे। यदि चिट्ठाकारों के बीच आपसी मुलाकात या बैठक हो तो उसके बारे में यहाँ पोस्ट के रूप में बताएँ, ताकि हमारा रिश्ता महज ऑनलाइन संबंध तक सीमित न रहे, बल्कि हमारे बीच प्रत्यक्ष घनिष्ठता भी विकसित हो सके।

दिल्ली में होने वाली चिट्ठाकार मिलन की सूचना

कल यानी रविवार, 11 मार्च 2007 को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में रहने वाले हिन्दी चिट्ठाकारों की एक बैठक आयोजित की जा रही है। इसके बारे में विस्तार से यहां देख सकते हैं:

यहां बहुत से नये और पुराने हिंदी के चिट्ठाकार आयेंगे। हम चाहते हैं कि इस क्षेत्र का कोई भी चिट्ठाकार इसमें शामिल होने से छूटे नहीं।
कई साथी चिट्ठाकारों से हम संपर्क नहीं कर पा रहे हैं, इसीलिये परिचर्चा और चिट्ठाकार पर इसकी सूचना दी गयी है। इस पोस्ट से यह सूचना नारद पर भी आ जायेगी।

बैठक के समय और स्थान की सूचना निम्नानुसार है:

तारीख : 11 मार्च, 2007 रविवार
समय : 12 बजे मध्याह्न
स्थान : क़ैफे क़ॉफी डे, (वेंगर के निकट), इनर सर्कल, कनाट प्लेस, नई दिल्ली

अब तक जिन साथियों ने शामिल होने की पुष्टि की है, उनके नाम निम्नानुसार हैं:

1. अमित गुप्ता
2. जगदीश भाटिया
3. अविनाश दास
4. अमिताभ त्रिपाठी
5. सृजन शिल्पी
6. मैथिली गुप्त

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में रहने वाले हिन्दी चिट्ठाकार साथियों से निवेदन है कि अधिक से अधिक संख्या में इस सम्मेलन में पहुँच कर इसे सफल बनाएं। अधिक जानकरी के लिए सृजनशिल्पी जी से (srijanshilpi at gmail dot com) सम्पर्क किया जा सकता है।

8 comments:

राजीव said...

मेरा मानना है कि किसी भी प्रकार की mailing-list इस प्रकार की सूचनाओं के लिये अधिक उत्तम माध्यम होता है।

Jitendra Chaudhary said...

धन्यवाद राजीव भाई,
लेकिन हम इस मंच का प्रयोग, सम्मेलन पूर्व की सूचना एवं सम्मेलन (पश्चात) की रिपोर्ट के लिए करेंगे। इसके अतिरिक्त सारी रिपोर्ट एक ही जगह पर मिलेंगी। इसलिए इसका अलग ब्लॉग बनाया गया है।
जो भी व्यक्ति अपने शहर मे सम्मेलन आयोजित कराना चाहता है, वो इस ग्रुप ब्लॉग का सदस्य बनकर जानकारी डाल सकता है।

Jagdish Bhatia said...

यह अच्छा प्रयास है :)

राजीव said...

यह बात है, तो ठीक है| हाँ विवरण के लिये तो यह उपयोगी है। विशेष तौर पर समूह के रूप में।

संजीत त्रिपाठी said...

सही तरीका है जीतू भाई, इस से बाकी चिठ्ठाकार भी प्रोत्साहित होंगे आपस में मिलने के लिए और इस से चिठ्ठाकार मिलन की सूचना भी मिलती रहेगी

Shrish said...

वैसे अक्षरग्राम चौपाल पर भी सूचना दी जा सकती थी पर अलग ब्लॉग बनाना और बेहतर है। अब इस ब्लॉग पर संबंधित सम्मेलनों के फोटू-शोटू, ऑडियो-वीडियो रिपोर्ट सहित डाले जाने चाहिए।

समय मिलने पर सदस्य लोग चाहें तो पुरानी डेट में पोस्ट करके पुराने सम्मेलनों का विवरण भी डाल सकते हैं। पुरानी तारीख में पोस्ट करने बारे यहाँ लिखा है।

masijeevi said...

दिल्‍ली में हुई ब्‍लॉगर मीट पर मेरी रिपोर्ट यहॉं है

उडन तश्तरी said...

अच्छा प्रयास है :)